सेंट्रल लैब में तीन बजे तक लिए जाएंगे सैंपल !

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ एजेंसी:
जयपुर।एसएमएस अस्पताल में अब मरीजों की सुविधा के लिए सेंट्रल लैब में जांच सैम्पल लेने का समय दो घंटे बढ़ा दिया है। लैब में अब एक बजे के बजाय तीन बजे तक सैंपल लिए जाएंगे। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने इस संबंध में अस्पताल प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सभी चिकित्सा जांचे धंवंतरी ओपीडी भवन की तीसरी मंजिल पर करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही ओपीडी के 22 नम्बर के रजिस्ट्रेशन काउन्टर धन्वंतरी बिल्डिंग के बाहर बने क्वार्टरों में करने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सराफ ने ओपीडी में भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन सुविधाओं को और बढ़ाने की आवश्यकता प्रतिपादित की।
लिवर ट्रांसप्लांट के लाभार्थी मरीज की पूछी कुशलक्षेम
चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ  ने शनिवार को प्रात: सवाईमान सिंह चिकित्सालय जाकर लिवर ट्रांसप्लांट के लाभार्थी से मिलकर कुशलक्षेम पूछी व उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने इस ऐतिहासिक सफलता पर एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.यू.एस.अग्रवाल, ओर्गन ट्रांसप्लांट के नोडल अधिकारी डॉ. विनय तोमर व सर्जन डॉ. अजय शर्मा व उनकी टीम, एनेस्थेस्टिक डॉ.रीना मीणा एवं उनकी टीम को बधाई दी।
देहदानी के परिजनों से की मुलाकात
इस दौरान चिकित्सा मंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार एवं देहदानी स्वर्गीय सुभाष नाहर के परिजनों से मुलाकात कर देहदान हेतु धन्यवाद दिया और विश्वास व्यक्त किया कि नाहर के देहदान से अन्य लोगों को भी देहदान की प्रेरणा मिली व देहदान चिकित्सकीय अनुसन्धान कार्यों में मददगार होगी।
महावीर विकलांग के आॅफिस को हटाने के दिए निर्देश
अस्पताल में निरीक्षण के दौरान चिकित्सा मंत्री ने धन्वन्तरि विभाग के पास बने महावीर विकलांग समिति के दफ्तर को हटाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि समिति में आए कुछ लोगों ने कुछ समय पहले बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था। इसलिए अस्पताल की सुरक्षा और स्वच्छता के लिए इस दफ्तर को यहां से हटाया जाएगा।