भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, टॉप हिजबुल कमांडर सबजार भट्ट ढेर

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ एजेंसी:
नई दिल्लीः भारतीय सेना काे जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों ने बुरहान वानी की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन की कमान संभालने वाले सबज़ार भट्ट को मार गिराया है। आतंकियों ने शुक्रवार रात सेना के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया था, जिसके बाद सेना ने वहां घेराबंदी कर दी। सबज़ार सहित 3 आतंकवादी त्राल के सेमोह गांव में एक घर के अंदर छिपे थे।
आतंकियों ने अचानक शुरू कर दी फायरिंग
एक पुलिस अध‍िकारी के अनुसार, त्राल के सेमाेह गांव में रात करीब 9 बजे संदिग्ध आतंकियों द्वारा अचानक फायरिंग शुरू कर दी गई। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के मकानों को खाली करवाकर सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। मदद के लिए सेना के जवानों की और टुकड़‍ियां वहां भेजी गई। इस दौरान सेना की गोलीबारी में सबजार मारा गया। इलाके में सेना का अभियान अभी भी जारी है।
बुरहान वानी का करीबी था सबज़ार
सबज़ार को आतंकी बुरहान वानी का करीबी माना जाता था और वह उसी के साथ रहा कहता था। बुरहान के साथ वो कई तस्वीरों और वीडियो में नजर आ चुका था। सबजार के साथ फैजान अहमद नाम का एक और आतंकी भी मारा गया है। तीसरे आतंकी के साथ मुठभेड़ जारी है।
कई जगह पत्थरबाजी
मुठभेड़ के दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने आतंकियों को भगाने के लिए पत्थरबाजी भी की। सेना के घेरे के तोड़ने के लिए लोग आगे बढ़ रहे थे लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी में करीब 20 लोग घायल हुए हैं। एनकाउंटर वाली जगह से करीब 2 किमी दूर लोगों को सुरक्षा बलों ने रोक दिया और आगे बढ़ने नहीं दिया। त्राल के अलावा अनंतनाग, डोरू और सीर हमदान में भी लोगों ने पथराव किया है।

3 comments

  • frol pwecerit

    November 14, 2021 at 12:32 am

    Appreciating the persistence you put into your website and in depth information you provide. It’s nice to come across a blog every once in a while that isn’t the same unwanted rehashed material. Great read! I’ve bookmarked your site and I’m adding your RSS feeds to my Google account.

    Reply

  • frol pwecerit

    November 24, 2021 at 11:31 pm

    F*ckin’ remarkable things here. I’m very satisfied to look your article. Thanks a lot and i’m having a look forward to touch you. Will you please drop me a mail?

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *