मालगाड़ी पटरी से उतरने के मामले में तीन निलंबित

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़
उरई- सरकारी गेहूं लेकर उरई आई मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद मौके पर आए अपर मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार सिंह ने ड्यूटी पर तैनात उप स्टेशन प्रबंधक, मालगाड़ी के चालक व गार्ड के बयान लिए। इस मामले में तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।
मालूम हो बुधवार की शाम करीब चार बजे फिरोजपुर डिवीजन से सरकारी गेहूं लेकर झांसी होते हुए उरई स्पेशल मालगाड़ी के मालगोदाम पर स्टेबलिस होते समय दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसे झांसी से आई दुर्घटना राहत टीम ने करीब दस घंटे की मशक्कत के बाद गुुरुवार की रात तीन बजे दुरुस्त करते हुए ट्रैक बहाल कर दिया था। उधर जांच के लिए आए अपर मंडल रेल प्रबंधक ने इस मामले में ड्यूटी पर तैनात डिप्टी एसएस एसपी मिश्रा, गार्ड घनश्याम व मालगाड़ी के चालक के बयान दर्ज किए थे। उन्होंने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर कई बिंदुओं पर जांच की थी।
उधर, इस मामले में हुई प्रारंभिक कार्रवाई के तहत झांसी उरई सेक्शन के यातायात निरीक्षक पीके गुबरेले, स्टेशन प्रबंधक एपी वर्मा, डिप्टी स्टेशन प्रबंधक एसपी मिश्रा को रेलवे चार्जसीट देते हुए निलंबित करने का आदेश दे दिया है। डीआरएम ने बताया कि दुर्घटना की बारीकी से जांच होगी। इसके लिए तीन सदस्यीय जांच दल बनाया गया है जिसमें सीनियर कमाण्डेन्ट आषीष मिश्रा, मण्डल परिचालन प्रबंधक गुडस व मण्डल संरक्षा अधिकारी शामिल किये गये है। साथ ही जांच का दायरा भी बढ़ाया जाएगा। रेल प्रशासन के इस तेवर से कर्मचारियों में हडकंप मचा हुआ है।

36 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *