पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आए सामने, ABVP ने लहराया जीत का परचम

स्टेटमेन्ट टुडे / समाचार एजेंसी:
अब्दुल बासित/ब्यूरो मुख्यालय: पटना, बिहार की सियासत हमेशा ही चर्चा में रहती है। फिर चाहे वो राजनीति पार्टियों की हो या फिर विश्वविघालयों की। बिहार की राजधानी में पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के नतीजे सामने आए हैं। यहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जीत का प्रचम लहराया है। पांच में से तीन सीटों पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है। हालांकि छात्र अध्यक्ष पद पर एबीवीपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी दिव्यांशु भारद्वाज ने 112 मतों से जीत हासिल की है।
दिव्यांशु को जहां 1862 वोट मिले वहीं जाप के गौतम को 1750 वोट मिले। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की महिला प्रत्याशी योशिता पटवर्धन और महासचिव पद पर एबीवीपी के सुधांशु झा ने जीत हासिल की है। इसके अतिरिक्त कोषाध्यक्ष पद पर भी एबीवीपी प्रत्याशी नीतीश कुमार ने जीत का परचम लहराया।
उपाध्यक्ष पद पर विजय रहीं योशिता पटवर्धन को कुल 1765 वोट मिले। उन्होंने एआईएसएफ की अनुष्का आर्या को हराया। कोषाध्यक्ष पद पर भी एबीवीपी प्रत्याशी नीतीश कुमार ने हासिल की। नीतीश को 1206 वोट मिले। महासचिव पद पर एबीवीपी के ही प्रत्याशी सुधांशु भूषण झा विजयी घोषित हुए। उन्हें 1647 वोट मिले।
पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में ये हैं पूरा परिणाम
  • अध्यक्ष :दि‍व्यांशु – 1862 वोट
  • उपाध्यक्ष :योशिता पटवर्धन – 1768 वोट
  • महासचिव :सुधांशु भूषण – 1647 वोट
  • संयुक्त सचिव :आजाद चांद – 1545 वोट
  • कोषाध्यक्ष :नीतीश पटेल – 1206 वोट
  • कुल वोटिंग :56%

102 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *