नोटबंदी को सफल बनाने के लिए दौसा में सामूहिक यज्ञ-अनुष्ठान

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ / एजेंसी:

जयपुर,राजस्थान में दौसा जिले के गांव खड़का में ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के समर्थन में तीन दिवसीय यज्ञ का आयोजन किया। यज्ञ में विधि विधान के साथ आहूतियां दी गईं। भगवान से प्रधानमंत्री मोदी के इस साहसी कदम पर उन्हें हिम्मत और राहत प्रदान करने के लिए मंत्रोचारण के साथ प्रार्थना की गई।

यज्ञ में शामिल लोगों का कहना था कि नोटबंदी से देश में अमीरी एवं गरीबी का भेद खत्म हो जाएगा। साथ ही आतंकवाद भ्रष्टाचार, कालाधन जैसी समस्याओं से निजात मिलेगी। ग्रामीण इस फैसले को लेकर इस लिए भी खुश हैं कि चाहे उन्हें तात्कालिक परेशानी के दौर से गुजरना पड़े लेकिन आतंकवाद जैसे नासूर की इस फैसले ने कमर तोड़कर रख दी।

रविवार को इस महायज्ञ की पूर्णआहूति का कार्यक्रम रखा गया, जिसमें स्थानीय विधायक शंकर शर्मा भी पहुंचे। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री मोदी के इस साहसी कदम पर एक लोक रचना भी तैयार की है जिसमें इस साहसी कदम से बेइमानों का बैंड बज जाने का हवाला दिया गया है।

यह लोकरचना ग्रामीण अपने पैसों से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भेजने की योजना बना रहे है। गांव के रामहेत गुर्जर,बंजारा लाल सहित अनेक लोग कहते हैं कि हम किसान लोग हैं। हमें परेशानी हो रही है लेकिन ये परेशानी तात्कालिक है। इस के दूरगामी परिणाम आएंगे।

विपक्ष चाहे कुछ भी बोले लेकिन हमारे यहां पचासों गांवों के लोग इस फैसले के साथ मजबूती से खड़े हैं। इसीलिए हमने इस सामूहिक यज्ञ का आयोजन किया है कि ईश्वर प्रधानमंत्री को इस मजबूत फैसले पर साहस और हिम्मत प्रदान करता रहे।

इस कार्यक्रम के आयोजक राम बाबू का कहना है कि हमें परेशानी हो रही हैं ये अलग बात है लेकिन प्रधानमंत्री के इस साहसी कदम के साथ आम ग्रामीण जुड़ा है, हम परेशानी पाने को तैयार है, लेकिन हम चाहेंगे कि प्रधानमंत्री बेईमानों के खिलाफ इस अभियान में मजबूती से डटे रहे।