पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2016: तृणमूल ने अपने पतन की पटकथा खुद लिखी

स्टेटमेन्ट टुडे / Statement Today / समाचार एजेंसी:
अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: पश्चिम बंगाल, एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2016 में रैली करते हुए सीएम ममता बनर्जी पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने अपने पतन की कथा खुद लिखी है।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2016 के लिए मालदा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने वाम दल व कांग्रेस के गठबंधन पर भी निशाना साधा। मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि आज बंगाल में पंजा लाल सलाम कर रहा है और रैलियों में लाल झंडे उठा रहा है। उनका केवल एक एजेंडा है, किसी भी तरह राज्य की सत्ता हथियाना चाहता है।
इंग्लिश बाजार से भाजपा उम्मीदवार सुमन बनर्जी के समर्थन में आयोजित रैली में स्मृति ने कहा कि लोगों को यह सोचना चाहिए कि ‘मां-माटी-मानुष’ की सरकार ने उन्हें क्या दिया है। उन्होंने सवाल किए, ‘बंगाल में क्या बदला है? क्या आप यही बदलाव चाहते थे?’
कम नहीं हुई बेरोजगारों की समस्‍या
कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि राज्य में बेरोजगारों के लिए कोई काम नहीं हुआ। किसानों को उनके खेत सींचने के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिलता। मां-माटी-मानुष की इस सरकार ने अपना पतन खुद लिखा है। उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था की आलोचना करते हुए दावा किया कि राज्य में महिलाओं का उत्पीड़न होता है और वे सम्मान का जीवन नहीं जी सकतीं। बच्चियां तक असुरक्षित हैं।
स्मृति ईरानी के बयान
उन्होंने कहा कि बंगाल अपनी संस्कृति और धरोहर के लिए जाना जाता है। लेकिन जब मैं आज यहां पहुंची तो मुझे सिर्फ इस बारे में बताया गया कि कल रात से कितने बम मिले हैं। मैं हैरान थी। उस घटना को भी ज्यादा दिन नहीं बीते हैं, जब मालदा में ही एक थाने को आग लगा दी गई थी। यह जिला जाली नोट और अफीम की खेती के लिए भी बदनाम है।’

104 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *