यूपी में भी शराब पर लग सकता है बैन आज आबकारी विभाग के बड़े अफसरों के साथ योगी ने की मंथन

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़
गुजरात और बिहार के बाद अब भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में शराब पर पाबंदी लग सकती है. यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शराब पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में डीआईजी रेंज ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ शराब की दुकानों में सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इससे पहले योगी संसद में बयान के दौरान यूपी में शराब पर पाबंदी की दिशा में कदम उठाने के साफ संकेत दे चुके हैं.
बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने शराब को लेकर आबकारी सचिव के साथ बैठक भी की. डीआईजी रेंज ने एसपी, सीओ और पुलिस बल के साथ लखनऊ के कई इलाकों में शराब के ठेकों और दुकानों में चेकिंग अभियान चलाया.
पुलिस ने अभियान के दरम्यान शराब के ठेकों, दुकानों और मॉल के आसपास सड़कों पर खड़े लोगों से पूछताछ की गई. साथ ही करीब 15 लोगों को हिरासत में लिया गया और दर्जनों गाड़ियों का चालान किया गया.
शराब के ठेका के पास आ वारागर्दी करते मिले किशोरों को पकड़कर उनके परिजनों के सुपुर्द भी किया गया. भूतनाथ स्थित शराब की दुकान के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को इस बाबत सख्त निर्देश दिए गए हैं. इसमें कहा गया है कि नियमों का उल्लंघन करने वाले शराब ठेकेदारों और दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. इसमें तनिक भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

32 comments

Comments are closed.