पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर

Statement Today

अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: नई दिल्ली, पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर है। तीन राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) विधानसभा चुनावों में मिली सफलता के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कांन्फ्रेंस की। छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में बीजेपी को करारी शिकस्त देने के बाद पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं, किसानों और युवाओं की जीत है।

राहुल गांधी ने मंगलवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमने बीजेपी को हराया है। इस जीत पर जनता, कार्यकर्ताओं को मैं बधाई देता हूं। इस जीत से हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। इसके साथ ही उन्होंने तीनों राज्यों के बीजेपी के मुख्यमंत्रियों को धन्यवाद भी बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कहा कि यह बदलाव का वक्त है और हम जनता के ल‍िए काम करेंगे। इस दौरान उन्होंने ईवीएम का भी मुद्दा उठाया। राहुल ने कहा ईवीएम अपर अभी भी मेरा सवाल बना हुआ है। ईवीएम के अंदर एक चिप होता है, जिससे अगर छेड़छाड़ की जाए तो पूरा चुनाव अपने हक में किया जा सकता है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि इस जनादेश से यह संकेत मिलते हैं कि मोदी के काम से देश की जनता खुश नहीं है। उन्होंने कहा, यह बहुत स्पष्ट है कि देश के लोगों में यह भावना है कि मोदी ने जो वादे किये थे वो पूरे नहीं हुए। यह स्पष्ट सन्देश है कि मोदी और बीजेपी जो कर रहे हैं उससे जनता खुश नहीं है। गांधी ने कहा कि अब जनता के दिमाग में यह बात बैठ गयी है कि नरेंद्र मोदी “भ्रष्ट” हैं। 

विधानसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की जनता को बधाई दी। राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं, युवाओं और किसानों को बधाई देते हुए कहा कि हमने लडाई लडी जिसमें हमने विपक्ष को हराया। यह बदलाव का समय है। राहुल गांधी ने कहा कि यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुश्किल हालातों में जो मेहनत की उसका मैं दिल से शुक्रगुजार हूं।