CBI और पुलिस बनकर लूटा 46 किलो सोना !

Gold bars
स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ / एजेंसी :

हैदराबाद: तेलंगाना के सांगारेड्डी जिले में एक निजी फाइनेंस कंपनी की शाखा में पांच लोगों के एक गिरोह द्वारा करीब 46 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण कथित तौर पर लूट लिए गए। गिरोह के सदस्य सीबीआई और पुलिस अधिकारी के वेष में आए थे। पुलिस ने कहा कि करीब चार लोग आरसी पुरम पुलिस थानांतर्गत बीरमगुडा में मुथूत फिनकॉर्प की शाखा में सुबह करीब 9:30 बजे दाखिल हुए, जबकि एक अन्य व्यक्ति बाहर एक चारपहिया वाहन में इंतजार कर रहा था।

साइबराबाद पुलिस आयुक्त संदीप शांडिल्य ने बताया, पांच लोगों के समूह द्वारा करीब 46 किलोग्राम सोना और एक लाख रुपए की नकदी लूट ली गई। उनमें से एक व्यक्ति ने फर्म के कर्मचारियों के समक्ष खुद को सीबीआई अधिकारी के तौर पर पेश किया और उनसे कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कुछ लोगों ने अपना कालाधन सफेद किया है और इस शाखा में अपना सोना रखा है। गिरोह का दूसरा सदस्य यातायात पुलिस के वेष में आया और उसने कहा कि वह अपने साथ एक चोर को पकड़कर लाया है जिसने बताया है कि उसने लूट का सोने का सामान उस शाखा में रखा है और कर्मचारियों के समक्ष दावा किया कि उन्हें नोट बदलने में ‘अनियमितताओं’ की जानकारी है। इसलिए वे उस शाखा के रिकार्ड और लाकरों की जांच करेंगे।

पुलिस ने कहा कि रिकार्ड की जांच करने के नाम पर गिरोह के सदस्यों ने कर्मचारियों से लाकर खुलवाए। कर्मचारियों को शक होने पर उन्होंने बंदूक का भय दिखाया और सोने के आभूषण लेकर भाग गए। शांडिल्य ने कहा, हम आरोपियों को तलाशने की प्रक्रिया में हैं और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। फरार आरोपियों का पता लगाने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। कैमरा तोड़ा, हार्ड डिस्क ले गए एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार पहिया वाहन में भागने से पहले लुटेरों ने सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले और सीसीटीवी रिकार्ड एवं उसका हार्डडिस्क अपने साथ ले गए। तेलंगाना, महाराष्ट्र और कर्नाटक की सीमाओं सहित विभिन्न प्रवेश एवं निकास नाकों पर वाहनों की जांच की जा रही है।