जोधपुर में क्रेश हुआ ट्रेनर फाइटर विमान मिग 23, दोनों पायलट सुरक्षित

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ एजेंसी
जोधपुर: भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का मिग 23 विमान राजस्थान में जोधपुर-जैसलमेर राजमार्ग के पास एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक यह एक ट्रेनर विमान था.
दोनों पायलट इस विमान में से सुरक्षित निकल गए थे और विमान गिरने से वह नष्ट हो गया. वायु सेना ने मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक, विमान नियमित उड़ान पर था और उसमें दो पायलट सवार थे. उसने दोपहर 12 बजे जोधपुर स्टेशन से उड़ान भरी थी.
एक सरकारी सूत्र ने बताया, ‘जोधपुर से करीब 70 किलोमीटर दूर गोपासर गांव के पास तकनीकी खामी की वजह से विमान के इंजन में आग लग गई. सूत्रों ने बताया है कि पायलट फौरन विमान को आबादी वाले इलाके से दूर ले गए ताकि कोई हताहत नहीं हो और फिर इसमें से निकल गए. दोनों पायलट जमीन पर सुरक्षित आ गए.’
बालेसर के सीओ अजीत सिंह ने कहा, ‘विमान में आग लगने के बाद वह खुले खेत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. पूरे खेत में मलबा फैल गया. उन्होंने कहा कि जान के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है.’
स्थानीय लोगों के मुताबिक, विमान आसमान में आग का गोला बन गया और जमीन की ओर आने लगा. तेज धमाके की आवाज के साथ दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान थोड़ा टेड़ा-मेड़ा हुआ था.
उन्होंने कहा कि वायु सेना के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी. आपको बता दें कि अरूणाचल प्रदेश में वायु सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के दो दिन बाद यह हादसा हुआ है.