जयपुर : कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों को छोड़कर शेष शहर में इंटरनेट सेवा बहाल !

स्टेटमेंट टुडे / समाचार एजेंसी:
अब्दुल बासित/ब्यूरो मुख्यालय: जयपुर में ट्रैफिक चालान बनाने के दौरान पुलिस और लोगों में शुरू हुएे विवाद में देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात पुलिसकर्मी घायल हो गये। हिंसक घटनाओं के बाद रामगंज समेत चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया।
ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर में कर्फ्यू लगे चार थाना क्षेत्रों को छोड़कर शहर में इंटरनेट सेवा बहाल हो गई है। पुलिस ने कहा है कि यहां हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।
गौरतलब है कि जयपुर में ट्रैफिक चालान बनाने के दौरान पुलिस और लोगों में शुरू हुआ विवाद देर रात तक हिंसक हो गया। शुक्रवार देर रात सैकड़ों लोगों ने रामगंज पुलिस थाने का घेराव किया और पांच वाहनों में आग लगा दी। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी। इसके बाद पूरे शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है वहीं कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
इस झड़प में जहां एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है वहीं 10 लोग घायल हो गए जिनमें दो जवान हैं। घटना के बाद 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है वहीं इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।
जानकारी के अनुसार पुलिस ने यहां दिनभर से वाहनों की जांच का अभियान चला रखा था। नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान किए जा रहे थे। इस से यहां लोगों मे गुस्सा था। शाम को इसी बात को लेकर कांस्टेबल और एक युवक के बीच विवाद हो गया और कांस्टेबल ने युवक को डंडा मार दिया।
रात करीब साढ़े दस बजे सैकड़ों लोगों की भीड़ थाने के बाहर जमा हो गई। पुलिस ने इनसे बात करने की कोशिश की और खदेड़ने का प्रयास किया तो भीड़ उग्र हो गई और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।
पुलिस ने इन्हें खदड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। एक सवा घंटे तक यह सब चलता रहा। बाद में सब तितर-बितर हो गए लेकिन हालात तनावपूर्ण बने हुए थे। पुलिस ने यहां भारी बल तैनात किया है।