कांग्रेसियों में कलह से राहुल गांधी का संभल दौरा रद

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ एजेंसी:

संभल जिले में कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी कलह के चलते राहुल गांधी का संभल दौरा रद्द हो गया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरक्षा कारणों के कारण राहुल का कार्यक्रम स्थगित होने की बात कह रही हैं मगर अंदर की बात यही है कि कार्यक्रम के खर्चे को लेकर कांग्रेस नेताओं में कलह मची हुई थी। महज दो दिन में लाखों जुटाकर कार्यक्रम कराने में जब कांग्रेसियों ने हाथ खड़े किए तभी राहुल का दौरा रद्द किया गया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का संभल दौरा अचानक तय हुआ था और फिर अचानक ही यह दौरा रद्द कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह को कांग्रेस जिलाध्यक्ष विमलेश कुमारी को पार्टी हाईकमान ने 3 अक्टूबर को संभल में राहुल गांधी की सभा का कार्यक्रम तय होने की सूचना दी थी। राहुल के दौरे की खबर मिलते ही कांग्रेसी सक्रिय हो गये थे वहीं प्रशासन भी सुरक्षा तैयारियों में जुट गया था।

शुक्रवार शाम को एसपीजी अफसर भी संभल आ पहुंचे थे और कांग्रेस नेताओं व स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ सुरक्षा को लेकर मंथन किया था। शनिवार को राहुल की सभा के लिए मंच बनाने का काम शुरु होने ही वाला था कि कांग्रेस हाईकमान ने राहुल का संभल दौरा रद्द होने की खबर दे दी। शुक्रवार रात को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में जब कांग्रेस नेता राहुल की सभा के लिए योजना बना रहे थे। तभी कार्यक्रम के खर्चे को लेकर कांग्रेसी एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे थे। इसी बात को लेकर गर्मागर्मी भी हुई और वहां मौजूद कांग्रेस जिलाध्यक्ष विमलेश कुमारी भावुक हो गईं थीं। कांग्रेस के टिकट के दावेदार भी कार्यक्रम का खर्चा उठाने को तैयार नहीं हो रहे थे। जिस समय कांग्रेस नेता उलझ रहे थे, उस समय वहां टीम पीके के लोग भी थे। कहा जा रहा है कि टीम पीके ने कांग्रेस नेताओं के बीच नौकझौंक का वीडियो भी बना लिया था जो ऊपर तक भेजा गया।

सुरक्षा कारणों से टला दौरा: विमलेश कुमारी

संभल। कांग्रेस जिलाध्यक्ष विमलेश कुमारी ने राहुल गांधी का दौरा रद्द होने को लेकर कहा है कि सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी का संभल दौरा टला है। उन्होंने कहा कि दो दिन में राहुल गांधी के सुरक्षा मानकों के हिसाब से सभा का इंतजाम किया जाना सुरक्षा एजेंसियों को संभव नहीं लगा रहा था। इसीलिए उन्होंने दौरा रद्द करने कर रिपोर्ट दी।

83 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *