भाजपा पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती पर जनकल्याण कार्यक्रमों में जुटेगी

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ एजेंसी:
लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती पर केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का जन कल्याण सम्मेलन होगा।
प्रदेश मुख्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि हमें राजनीति परिभाषाएं बदलनी है। रचनात्मक और सेवा कार्य से नेता बनाना है। आगामी कार्यक्रमों से भाजपा हर वर्ग तक पहुंचेगी। राजनीतिक दल की जिम्मेदारी है कि वह राजनीतिक परिवर्तन लाए, इसलिए संगठन की मजबूती और कार्यकर्ताओं की सक्रियता से कार्यकर्ताओं को गुड आर्गनाइजर बनाना है। जनकल्याण सम्मेलनों में केन्द्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को जोड़ने का काम करना है। बूथ स्तर पर जाकर लाभार्थियों की सूची तैयार करएि। मण्डल स्तर पर वृक्षारोपण, ब्लड डोनेशन, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता एवं किसान सम्मेलनों के माध्यम से जनकल्याण के कार्यक्रमों में जुटना है। कार्यक्रम सार्थक और सर्वस्पर्शी हो इसके लिए कार्यक्रम के उद्देश्य, भूमिका, कार्यक्रम का स्वरूप, कार्यक्रम का शैड्यूल एवं कार्यक्रम के बाद फोलोअप की पूरी तैयारी करना है। 
प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बैठक में भाजपा के आगामी सभी कार्यक्रमों की कार्ययोजना तय की गई। क्षेत्र, जिला एवं मण्डल पर हर कार्यक्रम के लिए अलग बैठकों और जिम्मेदारियों पर भी निर्णय हुआ। 01 से 10 सितम्बर के बीच सभी जनपदों में किसान मोर्चा किसान सम्मेलन करेगा। समृद्ध किसान, समृद्ध प्रदेश और समृद्ध देश के संदेश से गोपालक योजना, मृदा परीक्षण, सोलर पम्प सेट, वाटर स्प्रिंकलर पम्प, प्राकृतिक आपदा में लाभान्वित, पाॅली हाउस, मत्स्यपालन बीज एवं डीजल पम्प सब्सिडी के लाभार्थियों की सूची मण्डल स्तर पर तैयार कराई जाएगी। 
प्रत्येक जिले में ‘‘किसान सम्मेलन’’ के आयोजन के लिए एक संयोजक सहित 11 सदस्यीय समिति गठित की जाए। सम्मेलन में उन्नतशील किसानों का अभिनंदन कार्यक्रम भी होगा। प्रदेश से कोई एक पदाधिकारी किसान सम्मेलन में पहुंचेंगे। नई कृषि तकनीकि, उन्नत बीज, मृदा परीक्षण एवं गोवंश संबर्धन की जानकारियां किसान सम्मेलनों में दी जायेगी, इसके लिए कृषि विशेषज्ञ सम्मेलनों मेें जाएंगे। पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष को भाजपा गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही है। 

5 comments

  • frol pwecerit

    November 13, 2021 at 9:42 pm

    Wow, wonderful weblog layout! How lengthy have you been running a blog for? you make running a blog glance easy. The whole glance of your website is magnificent, let alone the content!

    Reply

  • lasix 10 mg tablet

    November 23, 2021 at 2:30 pm

    prednisone and gout does prednisone make you thirsty when does prednisone start working

    Reply

  • frol pwecerit

    November 24, 2021 at 9:22 pm

    I’d should check with you here. Which isn’t something I usually do! I enjoy studying a submit that will make individuals think. Also, thanks for allowing me to comment!

    Reply

  • gabapentin 3

    November 26, 2021 at 8:53 am

    dapoxetine online india priligy before sex alcohol what pills available in us have dapoxetine

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *