राज्य के प्रथम रोजगार समिट-2017 का आयोजन कल

स्टेटमेंट टुडे / समाचार एजेंसी:
अब्दुल बासित / ब्यूरो मुख्यालय : लखनऊ, प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन विभाग तथा नेशनल ह्यूमन रिसोर्स डेवलेपमेंट नेटवर्क (एन.एच.आर.डी.एन.) के संयुक्त तत्वावधान में राज्य के प्रथम रोजगार समिट-2017 का आयोजन 29 अगस्त को लखनऊ में किया जा रहा है। प्रदेश में रोजगार की वृद्धि के लिए पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप पर बल देने के उद्देश्य से यह सम्मेलन आयोजित किया गया है, ताकि युवा प्रतिभाएं और उद्योग-धंधे एक दूसरे को आसानी से खोज सकें। प्रथम रोजगार समिट का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी करेंगे।
अपर मुख्य सचिव, श्रम एवं सेवायोजन राजेन्द्र कुमार तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में औद्योगिक जगत, सरकार एवं शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधि प्रदेश में रोजगार के अवसरों में वृद्धि कैसे हो, इस पर चर्चा के लिए एक मंच पर एकत्र हो रहे है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम यहां शाहमीना रोड स्थित साइंटिफिक कन्वेंशन सेन्टर में पूर्वान्ह 10ः30 से आयोजित होगा।
कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य एवं डा. दिनेश शर्मा के साथ श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, श्रम एवं सेवायोजन राज्य मंत्री श्री मनोहर लाल (मन्नू कोरी), महानिदेशक एनएचआरडीएन धनन्जय सिंह, पूर्व निदेशक (पद्मश्री) आई.एम.आई. दिल्ली, डा. प्रीतम सिंह तथा मारूती सुजकी इण्डिया लिमिटेड के चीफ मेंटर एस.वाई. सिद्दीकी प्रतिभाग करेंगे। समिट में मोबाइल ऐप का लोकार्पण तथा कैरियर पुस्तिका का विमोचन भी किया जायेगा। 
कार्यक्रम में ‘‘प्रदेश में रोजगार की वृद्धि हेतु पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर चर्चा, रणनीति एवं रोडमैप’’ तथा ‘‘छोटे शहर प्रतिभा अनुसंधान का अगला गंतव्य, चुनौतियां एवं सम्भावनाएं’’ विषय पर परिचर्चा भी होगी।