कांग्रेस का अलीगढ़ में दो वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Statement Today
अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: अलीगढ़ के टप्पल में दो वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए अमानवीय कृत्य एवं निर्मम हत्या के विरोध में आज उ0प्र0 कांग्रेस द्वारा हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष हाथों में कैंडिल लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया।    
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में लगातार जघन्य घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अलीगढ़ के टप्पल में हुई हृदयविदारक घटना ने पूरे प्रदेश सहित देश के जनमानस को झकझोर कर रख दिया है। बरेली एवं कौशाम्बी में इसी प्रकार की वीभत्स एवं पीड़ादायक लगातार बढ़ती घटनाओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार की अक्षमता और ध्वस्त कानून व्यवस्था की कलई खोल दी है। उ0प्र0 की बीजेपी सरकार में अपराध का जंगलराज चल रहा है।
प्रवक्ता ने बताया कि समाज के सभी वर्गों में इन घटनाओं को लेकर रोष व्याप्त है। उपरोक्त हृदयविदारक घटनाओं पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जिस तरीके से चुप्पी साधे हैं और किसी भी जिम्मेदार अफसर पर ठोस कार्यवाही नहीं की है यह भाजपा सरकार की संवेदनहीनता को परिलक्षित करता है। 2017 से अब तक लगातार अपराधों की बाढ़ सी आ गयी है। आश्चर्यजनक है कि भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता सहित प्रधानमंत्री जी जो इसी उत्तर प्रदेश से सांसद भी हैं, इन घटनाओं को लेकर संजीदा नहीं है और बराबर जिम्मेदार अफसरों को बचाया जा रहा है। अलीगढ़ की घटना में भी यदि समय रहते पुलिस प्रशासन सक्रिय हो जाता तो मासूम बच्ची की जान बचायी जा सकती थी। इस घटना के बाद भी उन्हीं अफसरों के संरक्षण में एस.आई.टी. के गठन का दिखावा किया जा रहा है जो अपने दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर पाये। यह दिखाता है कि सरकार जांच के नाम पर सिर्फ लीपापोती करना चाह रही है। 
कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि अलीगढ़ की घटना सहित उपरोक्त सभी अमानवीय घटनाओं की निष्पक्ष जांच करायी जाय ताकि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके। इसके साथ ही इन घटनाओं के लिए जिम्मेदार दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही की जाय।
अवस्थी ने बताया कि आज जीपीओ पर कैंडिल लेकर विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद  प्रमोद तिवारी, सांसद  पी0एल0 पुनिया, राष्ट्रीय सचिव  जुबेर खान, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक  अखिलेश प्रताप सिंह, विधायक आराधना मिश्रा‘मोना’, पूर्व विधायक  सतीश अजमानी, पूर्व विधायक  श्यामकिशोर शुक्ला, डाॅ0 आर0पी0 त्रिपाठी,  छोटेलाल चैरसिया,  हनुमान त्रिपाठी, चै0 सत्यवीर सिंह,  शिव पाण्डेय, शहर अध्यक्ष  बोधलाल शुक्ला एवं जिलाध्यक्ष  गौरव चैधरी, पूर्व मंत्री  आर0के0 चैधरी,  गंगा सिंह एडवोकेट,  सम्पूर्णानन्द मिश्रा,  पीयूष मिश्रा,  अशोक सिंह,  जीशान हैदर,  अमरनाथ अग्रवाल,  पंकज तिवारी,  ब्रजेन्द्र कुमार सिंह, डा0 उमाशंकर पाण्डेय,  प्रदीप सिंह,  आसिफ रिजवी, डा0 मंजु दीक्षित, प्रियंका गुप्ता, सुशीला शर्मा,  अमित वास्तव‘त्यागी’,  विजय बहादुर,  शैलेन्द्र तिवारी,  शैलेन्द्र दीक्षित,  विशाल राजपूत,  सचिन रावत,  गोपालकृष्ण पाण्डेय,  शैलेस त्रिपाठी,  कुलदीप मिश्रा,  प्रदीप कनौजिया,  वेद प्रकाश त्रिपाठी,  नसीम पंडित,  नीरज तिवारी, सै0 हसन अब्बास,  जे0पी0 मिश्रा,  योगेश्वर सिंह,  अनूप गुप्ता,  सोमेश सिंह चैहान, सु आस्था तिवारी,  दिलप्रीत सिंह,  बी0डी0 सिंह,  रौशन यादव,  दुर्गाशंकर दुबे, मो0 शुएब खान,  नूर खान,  रंजीत भारती,  विनीत पाण्डेय,  उपेन्द्र द्विवेदी, राहुल अवस्थी,  नावेद नकवी,  डी0आर0 सिंह,  स्वतंत्र शुक्ला सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।