जालौन कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन, महाराज समथर ने भी झोंकी ताकत

Statement Today
जेड ए खान/सह संपादक : कांग्रेस प्रत्याशी ने लोकसभा चुनाव के लिए निकाला शहर के मुख्य मार्गो से अपना जुलूस और कलेक्ट्रेट में अपने समर्थकों के साथ जाकर किया नामांकन और महाराज समथर ने भी ताकत झोंकी, जिससे वोट बढऩे का संकेत मिलता हुआ दिखाई दिया।
2019 लोकसभा चुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद ब्रजलाल खाबरी ने अपनी ताकत दिखाते हुए नगर के मुख्य मार्गो से जुलूस निकालकर अपनी उपस्थिति मतदाताओं के बीच दर्ज कराई और उन्होंने विभिन्न विभिन्न जगहों पर जाकर मतदाताओं को लुभावने का भी काम किया। चूंकि कांग्रेस कई वर्षो से अपना आधार ढूंढ रहीं है जिस तरह से जुलूस निकाला गया उसमें कांग्रेस के अलावा बसपा के पूर्व मिशनरी कार्यकर्ता, पदाधिकारी भी देखें गए। इससे पहले ब्रजलाल खाबरी जिनकी बसपा में ताजपोशी होती थी और उनके हुकुमनामें के आगें बुन्देलखंड की राजनीति में एक जबरदस्त उफान आया परंतु 2004 के चुनाव में उन्होंने जबरदस्त शिखस्त खाई और उनकी सत्ता को सपा ने छीन लिया तब से अब तक अपनी जमीनी लड़ाई लड़ रहें है। कांग्रेस में हाल ही शामिल हुए, उन्होंने अपनी पहचान बनाई और पार्टी में जगह बनाते हुए आनन-फानन में टिकट लें आये। चूंकि यहां पर सपा-बसपा का गठबंधन है। भाजपा, कांग्रेस खुद की ताकत पर चुनाव लड़ रहीं है। तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी का नामांकन हो चुका और कांग्रेस ने आज नामांकन किया। सिर्फ भाजपा से अभी द्योषित प्रत्याशी का नामांकन नहीं हुआ है। कांग्रेस समर्थकों का मानना है कि कांग्रेस पुर्नजीवित हो गई है और इस लड़ाई में वों नंबर एक हो गई है इसलिए उसकी जीत सुनिश्चित है।
यह आंकलन कार्यकर्ताओं का है। हालांकि कार्यकर्ताओं की आंखो पर काली पटटी चढ़ी रहती है उसे अपने प्रत्याशी की बात सर्वोपरि लगती है। खाबरी राजनीतिक खेल में एक मजें खिलाड़ी बन चुकें है और चुनाव को लेकर वों सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास कर रहें है इस प्रयास में वों कितने सफल हो सकतें है मतदाता उनके पक्ष में कितना जुट सकता है यह तो आने वाला समय ही बतायेंगा परंतु चुनाव आ खड़ा हुआ है। 29 अप्रैल को वोटिंग है इसको लेकर पार्टी में एक खलबली मचीं हुई है कि चुनाव जीतना है। आज नामांकन जुलूस टाउन हॉल से होता हुआ मच्छर चौराहा, बजारिया, अंबेडकर चौराहा, जिला परिषद पर जाकर समाप्त हुआ। नामांकन जुलूस में मुख्य रूप से पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी, कांग्रेसी जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर, रेहान सिददकी, राकेश तिवारी, संतराम नीलांचल, गुलाबी गैंग कमांडर अंजू शर्मा, अनुज मिश्रा, आशीष चतुर्वेदी, पूर्व विधायक कालपी, श्रीमन रणजीत सिंह जूदेव महाराज समथर पूर्व मंत्री उप्र सरकार, मुकेश बादल ब्लाक अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी, गोविंद सिंह गूर्जर पहाड़पुरा प्रधान, अभय पाठक, मुन्ना लाल पाठक, अयोध्या प्रसाद दुबें आदि समथर क्षेत्र के लोगो ने नामांकन जुलूस में भाग लिया। 

240 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *