मोदी केवल अतीत की बातें करते हैं – राहुल

Statement Today
अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हर बात में असत्य बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री केवल अतीत की और दूसरे लोगों की बात करते हैं  जबकि भारत उनसे यह सुनना चाहता है कि वह क्या करने वाले हैं।
गांधी ने मध्यप्रदेश के सागर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रभु सिंह ठाकुर के समर्थन में बीना में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी कहीं जा नहीं सकते, क्योंकि वह जहां भी जाते हैं, लोग कहते हैं कि यह झूठा व्यक्ति है। इसमें कोई दम नहीं। प्रधानमंत्री रोजगार, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, वह बस अतीत की बात कर सकते हैं।
इसी क्रम में गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान प्रधानमंत्री के मुंह से यह नहीं सुनना चाहता कि दूसरे लोगों ने क्या किया। हिंदुस्तान यह जानना चाहता है कि प्रधानमंत्री ने स्वयं क्या किया और आने वाले पांच साल में क्या करने वाले हो। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री यह नहीं बता पा रहे कि वह अगले पांच साल में क्या करेंगे।
अपने संबोधन के दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के एक नेता से कहा कि अगर देश का किसान गेहूं और गन्ना पैदा नहीं कर सकते तो भारत दूसरे देशों से मंगा सकता है। इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान का किसान कुछ भी कर सकता है। देश के नेता को समझना होगा कि एक व्यक्ति देश नहीं चला सकता।
उन्होंने कहा कि पांच साल में प्रधानमंत्री मोदी यह सोचने लगे कि वह ही देश चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सब के आने के पहले से देश बहुत महान था। किसान खून पसीना देते थे। उन्होंने कहा कि शक्ति और ज्ञान हिंदुस्तान की जनता में है केवल उसका उपयोग करना राजनेता का काम होता है।