सरकार पर नसीहत देने का अधिकार किसी को नहीं – तालिबान

Statement Today
ब्यूरो मुख्यालय : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जा के लिए हरसंभव मदद करने वाले पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ रही है। तालिबान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को समावेशी सरकार बनाने की नसीहत पर दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि किसी भी देश को अफगानिस्तान में सरकार के गठन पर राय देने का कोई अधिकार नहीं है। तालिबानी प्रवक्ता और उप-सूचना मंत्री जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि पाकिस्तान या किसी और देश को यह मांग करने का अधिकार नहीं है कि अफगानिस्तान में ‘समावेशी सरकार’ बने। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि उन्होंने काबुल में एक समावेशी सरकार के लिए तालिबान के साथ ‘बातचीत शुरू’ की है, जिसमें ताजिक, हजारा और उज्बेक समुदाय के लोग शामिल होंगे।
शंघाई सहयोग संगठन (एसीओ) के सदस्य देशों ने कहा था कि युद्धग्रस्त देश में एक समावेशी सरकार होना महत्वपूर्ण है, जिसमें सभी जातीय, धार्मिक और राजनीतिक समूहों के प्रतिनिधि हों। वहीं, तालिबानी नेता मोहम्मद मोबीन ने भी कहा था कि अफगानिस्तान को किसी ने यह अधिकार नहीं दिया है कि समावेशी सरकार की मांग करे। मोबीन ने सवाल किया था कि क्या समावेशी सरकार का मतलब यह होगा कि पड़ोसी अपने प्रतिनिधि और जासूस भेज सकें?
अफगानिस्तान में तालिबान का आर्मी बेस कैंप पर हमला, करीब 50 सैनिकों की मौत !
शंघाई सहयोग संगठन के नेताओं ने संगठन के वार्षिक शिखर सम्मेलन के समापन के बाद जारी की गई एक संयुक्त घोषणा में शुक्रवार को कहा था कि अफगानिस्तान को आतंकवाद, युद्ध और मादक पदार्थों से मुक्त स्वतंत्र, लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण देश बनना चाहिए और युद्धग्रस्त देश में एक ‘समावेशी’ सरकार का होना महत्वपूर्ण है, जिसमें सभी जातीय, धार्मिक और राजनीतिक समूहों के प्रतिनिधि शामिल हों।

6 comments

  • frolpwecerit

    November 14, 2021 at 1:39 am

    I like your writing style genuinely enjoying this site.

  • frolpwecerit

    November 24, 2021 at 9:55 pm

    I am not certain the place you are getting your information, but great topic. I needs to spend some time studying more or understanding more. Thanks for wonderful info I was looking for this info for my mission.

  • grow room temp control

    November 25, 2021 at 8:18 pm

    Attractive component of content. I simply stumbled upon your blog and in accession capital to assert that I get actually enjoyed account your blog posts. Anyway I’ll be subscribing in your augment or even I achievement you get right of entry to constantly rapidly.

  • frolpwecerit

    December 9, 2021 at 5:39 am

    I was examining some of your blog posts on this site and I think this site is very informative ! Retain posting.

Comments are closed.