विश्व कप के लिए चुने जाने से हैरान नहीं हुआ : रसेल

Statement Today
स्पोर्ट्स डेस्क /ब्यूरो मुख्यालय: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे आंद्रे रसेल ने शनिवार को कहा है कि वह विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में चुने जाने से हैरान नहीं हुए थे।उन्होंने कहा कि वह अपने देश की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और लंबे छक्के मारने के लिए बेसब्र हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से विश्व कप की शुरुआत हो रही है। रसेल ने कहा, “मैं विश्व कप टीम का हिस्सा बनने से हैरान नहीं हूं। मैं अच्छा कर रहा हूं। मुझे मेरे प्रशिक्षकों, चयनकर्ताओं का भरोसा हासिल है। मैं वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने और छक्के जड़ने को लेकर काफी बेसब्र हूं। मैं यहां (आईपीएल) में जो कर रहा हूं वही वेस्टइंडीज के लिए करना चाहता हूं और शतक लगाना चाहता हूं।”
रसेल ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए आखिरी वनडे जुलाई 2018 में खेला था। इसके बाद इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के चौथे और पांचवें मैच के लिए उन्हें टीम में शामिल किया था, लेकिन वह अंतिम-11 में नहीं खेल पाए थे। रसेल ने कहा, “मैं इंग्लैंड के खिलाफ मैच देख रहा था लेकिन कुछ कर नहीं पा रहा था।” वेस्टइंडीज ने रिचर्ड पायबस के स्थान पर फ्लोड रेइफेर को टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है। वहीं रोबर्ट हायनेस को चयन समिति का अध्यक्ष बनाया है। यह सब नए अध्यक्ष रिकी स्केइरिट के आने के बाद हुआ है। नए निजाम के नियमों के अनुसार अगर खिलाड़ी का चयन किया जाता है तो उसे टीम में आना पड़ेगा वहां उसकी मर्जी नहीं चलेगी। 
इस पर रसेल ने कहा, “वह नहीं जानते कि चोट और असहजता के साथ खेलना कितना मुश्किल होता है। अगर आप अपने देश के लिए खेल रहे हो और असहज हो तो प्रदर्शन पर असर पड़ेगा। इस बात का अंदाजा फ्रेंचाइजी क्रिकेट से ही लगाया जा सकता है।” रसेल ने कहा, “इतने वर्षो से जो हो रहा है कि हम पूरे विश्व में कहीं भी टी-20 लीग में खेल रहे हैं तो हमें राजाओं की तरह समझा जाता था न कि वेस्टइंडीज टीम के सदस्य की तरह।”