मतगणना में गड़बड़ी की जा सकती है, पूरी सतर्कता और तैयारी की आवश्यकता है- राकेश टिकैत

Statement Today
अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने आशंका जताई है मतणना में घांधली हो सकती है इसलिए बहुत सतर्क रहने की ज़रूरत है। भारतीय संचार माध्यमों के अनुसार राकेश टिकैत ने कहा है कि मतगणना में गड़बड़ी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस बात को देखते हुए पूरी सतर्कता और तैयारी की आवश्यकता है।
बागपत में मतगणना से ठीक पहले भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 10 मार्च के एक दिन पहले से ही मतगणना स्थलों पर डेरा डालने की बात कही है।टिकैत ने आगामी 9 मार्च को मतगणना स्थल पर ट्रेक्टर लेकर डेरा जमाने का आह्वाहन किया है।  उन्होंने कहा है कि रात्रि का इंतज़ाम करते हुए अपने कपड़े और बिस्तर लेकर लोग पहले ही दिन मतगणना स्थल पर पहुंच जाएं, क्योंकि 10 तारीख को तो उन्हें वहां पर फटकने तक नहीं दिया जाएगा।राकेश टिकैत ने आशंका जताई है कि मतगणना में गड़बड़ी की जा सकती है इसलिए पूरी सतर्कता और तैयारी की आवश्यकता है।
टिकैत के अनुसार इस चुनाव के नतीजों में भी गड़बड़ी की आशंका है।  उन्होंने कहा कि 9 फरवरी को मतगणना स्थल के आसपास ट्रैक्टर लेकर ज़रूर पहुंच जाना। यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की वापसी को लेकर राकेश टिकैत ने ऑपरेशन गंगा पर सवाल उठाए।  उन्होंने यूक्रेन-रूस युद्ध मामले पर सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार युद्ध में भी वोट तलाश रही है।  राकेश टिकैत के अनुसार वहां फोटो सेशन चल रह है।  जो सरकार के पक्ष में बोलता है सिर्फ उस छात्र को ही दिखाया जाता है। टिकैत का कहना था कि देश में एक बड़े आंदोलन की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि अब आंदोलन से ही कुछ बदलाव हो सकता है।