बिहार में चौथे चरण का मतदान समाप्त, 58.92 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

Statement Today
इम्तियाज़ अहमद / रिपोर्टर बिहार: बिहार में चौथे चरण में पांच सीटों पर आज अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न मतदान में करीब 58.92 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 66 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया। राज्य निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि चौथे चरण में राज्य की दरभंगा, समस्तीपुर (सुरक्षित), उजियारपुर, बेगूसराय और मुंगेर संसदीय सीट पर सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे समाप्त हो गया।
इस दौरान करीब 58.92 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बेगूयासश् में सर्वाधिक 61.27 प्रतिशत वोट पड़े हैं । वहीं, मुंगेर में मतदान की रफ्तार थोड़ी कम रही। यहां मतदान समाप्त होने तक 55.38 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है जबकि समस्तीपुर (सुरक्षित) में 60.80 प्रतिशत, उजियारपुर में 60.56 प्रतिशत और दरभंगा में 56.68 प्रतिशत वोट पड़े हैं।
इस बीच समस्तीपुर (सुरक्षित) संसदीय सीट के कल्याणपुर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र में दो साल से बंद पड़ी मुक्तापुर स्थित निजी क्षेत्र के जूट मिल के शुरू नहीं होने के विरोध में भागरथ पंचायत की बूथ संख्या 210, 211, 212, 215 और 216 पर करीब 5000 मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। वहीं, मुंगेर संसदीय क्षेत्र के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र स्थित बलीपुर गांव में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के समर्थकों ने एक दारोगा पर मतदान में गड़बड़ी कराने का आरोप लगाते हुए मारपीट की, जिसके बाद करीब ढाई घंटे तक तीन बूथ पर मतदान बाधित रहा।