प्रदेश स्तरीय पुलिस कार्यशाला का आयोजन

statementtoday.com7 years ago121 min
स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ / एजेंसी :

आज दिनांक 22-11-16 को पुलिस रेडियों मुख्यालय आडिटोरियम हाल महानगर लखनऊ में उ0प्र0 पुलिस महिला सम्मान प्रकोष्ठ और ह््यूमन लिबर्टी नेटवर्क के तत्वाधान में एक पुलिस कार्यषाला का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्वेष्य था कि प्रदेष में मानव तस्करी को कैसे रोका जाय। इस कार्यषाला में 35 जनपदों के ।भ्ज्न् प्रभारीयों व 74 जनपदों के ैश्रच्न् प्रभारीयों ने भाग लिया।

प्रदेष स्तरी`य कार्यषाला कि षुरूआत करते हुए सुतापा सान्याल क्ह महिला सम्मान प्रकोष्ठ ने डत च्ड छंपत प्च्ै रिटायर्ड चेयर पर्सन टाटा इस्टिट््यूट आफ सोषल साइन्स मुम्बईए मिनीस्ती एस0 विषेष सचिव गृह, संजय गुप्ता चेतना संस्था मेम्बर आफ ह््यूमन लिबर्टी नटवर्क श्री आफताब युनिसेफ,अंषुमाली षर्मा ने ह््यूमन ट्रैफिंकिग पर अपने विचार प्रकट कियेे तथा सभी को संकल्प दिलाया कि दिल से काम करेगें। इस कार्याषाला में 35 जनपदों से नोडल आफिसर व उ0प्र0 के कुछ छळव्े ने भाग लिया थानो के विषय में जानकारी दी गयी विषेष सचिव गृृह श्रीमती मिनिस्ती द्वारा उ0प्र0 सरकार द्वारा चलायी जा रही आर्थिक कोष के विषय में जानकारी दी। श्रीमती सुतापा सान्याल, डीजी महिला सम्मान प्रकोष्ठ द्वारा सभी जनपदों से आये अधिकारियों का स्वागत किया गया एंव उन्हे भविष्य में अच्छा कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होने सबको यह संदेष दिया कि ए0एच0टी0यू0 की तैनाती को हेय दृृष्टि से न देखे। ये आपका सौभाग्य है कि आप किसी की जिन्दगी बचा सकते है। आज दुनिया के सबसे बडे़ संगठित अपराध के विरुद्ध सभी को एक साथ मिलकर काम करने की आवष्यकता है। स्पीकर श्री पी0एम0 नायर द्वारा सबको कानून की बारीकियों के विषय में बताया गया। कई पुलिस अधिकारियों द्वारा उनके कार्यकाल में किये गये कार्यो के विषय में साझा किया गया। मेरठ के ए0एच0टी0यू0 प्रभारी राजवीर त्यागी द्वारा बताया गया कि नेपाल, आसाम एंव कई अन्य जिलो की बालिकाओं को उनके द्वारा रेस्क्यू कराया गया एंव अभियुक्तो को जेल भेजा गया, जिनकी बेल हाईकोर्ट ने की खारिज कर दी।

संजय गुप्ता चेतना संस्था मेम्बर आफ ह््यूमन लिबर्टी नटवर्क ने बताया मानव तस्करी एक संवेदनषील मुद््दा जिसमें महिलाओ एंव बच्चों की तस्करी ज्यादातर षामिल है। और इससें हम सबको मिलकर लड़ना होगा और इस कार्यषाला के द्वारा आज हम ये जानने कि कोषिष करेगें कि पुलिस व समाजसेवी संस्थाए एक दूसरे का सहयोग किस प्रकार ले।

डीजी महिला सम्मान प्रकोष्ठ सुतापा सन्याल ने कार्यषाला के समापन में सभी प्रतिभागियों का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *