दहेज में नहीं मिली कार तो बीवी को मार दी गोली

statementtoday.com7 years ago191 min

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. वह काफी समय से अपनी पत्नी को दहेज के लिए परेशान कर रहा था. उसका परिवार भी इस अत्याचार में उसका साथ दे रहा था. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है.
दहेज हत्या की यह वारदात प्रतापगढ़ के मानिकपुर थाना क्षेत्र की है. अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) नीरज पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि सुलतानपुर गांव निवासी दिनेश सोनकर की शादी 20 वर्षीय सीमा देवी के साथ 27 फरवरी 2016 को हुई थी. तभी से सीमा का दहेज को लेकर उत्पीड़न किया जा रहा था.
बीती रात दिनेश ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी पत्नी सीमा की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतका के पिता सिकंदर ने तहरीर दे कर आरोप लगाया है कि दहेज में कार की मांग को लेकर उनकी बेटी का पति दिनेश सोनकर, देवर उमलेश, कंचना देवी, निशा और भईयन इत्यादि अन्य ससुराली उसे प्रताड़ित करते थे.
सीमा के परिजनों का आरोप है कि मांग पूरी नहीं होने पर सीमा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में आरोपी पति दिनेश सहित पांच आरोपियों के विरुद्ध दहेज हत्या मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने सीमा के शव को पोस्टमार्टम के लिये जिला चिकित्सालय भेजा दिया है. अब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *