राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का प्रमुख स्तभं है नारी न्याय – अल्का लांबा

statementtoday.com2 months ago151 min
Statement Today

सह सम्पादक / जेड ए खान :

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष अल्का लांबा की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस के पांच जोन के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला/शहर अध्यक्षों की एक सांगठनिक बैठक सम्पन्न हुई।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष अल्का लांबा ने कहा कि महिलाओं को राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक स्तर पर सशक्त बनाने के मुद्दे पर जोर देना है साथ ही नारी न्याय के तहत प्रदेश में हर महिला को न्याय दिलवाना तथा उनके हक की आवाज को बुलंद करना ही महिला कांग्रेस का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी हर महिला साथी को समाज की मुख्यधारा में शामिल करना है। इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए हमें महिला कांग्रेस के संगठन को सुदृढ़ करना होगा और बूथ स्तर तक सांगठनिक ढांचे को खड़ा करना होगा।

अल्का लांबा ने कहा कि हमारे समाज में महिलाओं के साथ भेदभाव उनके जन्म के पूर्व गर्भ से ही शुरू हो जाता है जो आगे भी जीवनपर्यन्त जारी रहता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जल्द ही हम एक ऐसी मुहिम शुरू करेंगे जिससे महिला कांग्रेस की हमारी बहनें आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो सके और समाज में निर्णायक भूमिका में रह सके।

बैठक में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की महासचिव शामीना शफीक, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की कोऑर्डिनेटर प्रभारी मध्यजोन विद्या नेगी, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की कोऑर्डिनेटर प्रभारी आगरा जोन संगीता गर्ग तथा उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस मध्यजोन की अध्यक्ष ममता चौधरी, पूर्वी की अध्यक्ष शहला अहरारी, बुन्देलखण्ड की अध्यक्ष करिश्मा ठाकुर, आगरा जोन की अध्यक्ष ममता राजपूत, सुशीला शर्मा, शीला मिश्रा, प्रज्ञा सिंह, प्रतिभा अटल पाल, अनामिका यादव सहित भारी संख्या में महिला कांग्रेस की पदाधिकारी एवं जिला/शहर अध्यक्ष मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *