मोदी आज उत्तर प्रदेश में करेंगे 10 लाख करोड़ से अधिक की 14 हजार परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

statementtoday.com2 months ago161 min
Statement Today
सह सम्पादक / जेड ए खान : नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वह सबसे पहले सुबह 10ः30 बजे संभल में श्रीकल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक लागत की 14000 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। यह जानकारी भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने विज्ञप्ति में दी। प्रधानमंत्री के इस दौरे की संक्षिप्त सचित्र सूचना भाजपा ने भी अपने एक्स हैंडल पर साझा की है।

पीआईबी के अनुसार, सुबह करीब 10:30 बजे, प्रधानमंत्री संभल जिले में श्रीकल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्रीकल्कि धाम मंदिर के मॉडल का अनावरण और सभा को संबोधित भी करेंगे। श्रीकल्कि धाम का निर्माण श्रीकल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट करवा रहा है। इसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं। इस कार्यक्रम में कई संत, धार्मिक नेता और अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे।

विज्ञप्ति के अनुसार दोपहर लगभग 1:45 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले साल फरवरी में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 (यूपीजीआईएस 2023) के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक लागत की 14000 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। यह परियोजनाएं विनिर्माण, नवीकरणीय ऊर्जा, आईटी एवं आईटीईएस, खाद्य प्रसंस्करण, आवास एवं रियल एस्टेट, आतिथ्य एवं मनोरंजन और शिक्षा जैसे क्षेत्रों से संबंधित हैं। इस कार्यक्रम में लगभग 5000 प्रतिभागी भाग लेंगे। इनमें प्रसिद्ध उद्योगपति, शीर्ष वैश्विक व भारतीय कंपनियों के प्रतिनिधि, राजदूत, उच्चायुक्त और अन्य गणमान्य अतिथि शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने उत्तर प्रदेश दौरे की पूर्व संध्या (रविवार) पर एक्स हैंडल में भावनात्मक संदेश जारी किया। उन्होंने कहा है, ” उत्तर प्रदेश के संभल में श्रीकल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक है। कल सुबह करीब 10ः30 बजे यहां दिव्य-भव्य मंदिर के शिलान्यास का सौभाग्य मिलेगा। इसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में राज्य के विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ भी करूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *