मंगलवार को जम्मू दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम ।

statementtoday.com2 months ago161 min
**EDS: IMAGE VIA PIB** New Delhi: Prime Minister Narendra Modi speaks during a programme organised for distribution of appointment letters to newly inducted recruits in government departments, on Monday, Aug. 28, 2023. (PTI Photo)(PTI08_28_2023_000103B)
Statement Today

सह सम्पादक / जेड ए खान : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान राज्य में 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें जम्मू में एक सहित 3 आईआईएम का उद्घाटन भी शामिल है। वह जम्मू हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन और जम्मू में कॉमन यूजर फैसिलिटी पेट्रोलियम डिपो की आधारशिला भी रखेंगे। सोमवार को पूरे केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सीमा सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में सुरंग रोधी अभियान चलाया। अधिकारियों के अनुसार, एहतियात के तौर पर शहर भर में विभिन्न स्थलों पर प्रवेश और निकास स्थानों सहित विशेष निरीक्षण बिंदु स्थापित किए गए हैं। प्रधानमंत्री की जम्मू क्षेत्र की निर्धारित यात्रा के बावजूद, घाटी में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारियों के अनुसार, सतर्कता की इस बढ़ी हुई स्थिति का उद्देश्य प्रधान मंत्री की केंद्र शासित प्रदेश की महत्वपूर्ण यात्रा के दौरान आतंकवादियों द्वारा किसी भी संभावित विध्वंसक गतिविधियों को रोकना है।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार पीएम मोदी केंद्र शासित प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय से प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि लगभग 11:30 बजे, जम्मू के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में एक सार्वजनिक समारोह में, प्रधान मंत्री उद्घाटन करेंगे। ये परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं। पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान जम्मू हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन की आधारशिला रखेंगे, जो व्यस्त समय के दौरान लगभग 2000 यात्रियों को सेवाएं प्रदान करेगा। यह परियोजना 40,000 वर्गमीटर क्षेत्र में फैली होगी और नया टर्मिनल भवन आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा।

पीएम मोदी जिन रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें बनिहाल-खारी-सुम्बर-संगलदान (48 किमी) और नव विद्युतीकृत बारामूला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान खंड (185.66 किमी) के बीच रेलवे लाइन शामिल है। बयान में कहा गया है कि वह घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान और बारामूला स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। जम्मू-कश्मीर के लोगों को व्यापक, गुणवत्तापूर्ण और समग्र तृतीयक देखभाल स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के अपनी सरकार के प्रयासों के तहत, प्रधान मंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), विजयपुर (सांबा), जम्मू का उद्घाटन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *