उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनसुनवाई के दौरान समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए

statementtoday.com2 months ago151 min
Statement Today

अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: लखनऊ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को अपने कैम्प कार्यालय -7 कालीदास मार्ग पर  विभिन्न जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु  सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्याओं का निराकरण इस प्रकार किया जाय कि समस्याग्रस्त व्यक्ति पूरी तरह से संतुष्ट रहें और उन्हें दुबारा कहीं भटकना न पड़े और बार-बार चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने महिलाओं, दिव्यांगजनो, बुजुर्गों की समस्याओं व शिकायतों को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से निदान करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।जनता दर्शन में भूमि विवाद ,दुर्घटनाओं से संबंधित ,अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास आवंटन, स्कूल निर्माण, भूमि पट्टा, कब्जा दिलाने, अतिक्रमण हटाने,सड़क बनवाने, विद्युत, अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराने,  आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं  प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी। उप मुख्यमंत्री फरियादियों के पास खुद चलकर गये और एक एक व्यक्ति की समस्या को उनसे सीधे रूबरू होकर सुना।

जनता दर्शन मे बिजनौर, कासगंज,पीलीभीत बाराबंकी ,ललितपुर, गाजियाबाद, जौनपुर, मेरठ, संभल ,लखनऊ ,एटा ,अमेठी ,फर्रुखाबाद, लखीमपुर ,हरदोई ,औरैया, इटावा, फतेहपुर, शाहजहांपुर, देवरिया, प्रयागराज, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात ,बांदा ,कौशांबी ,मुरादाबाद सहित लगभग 3 दर्जन  ज़िलों से कई  सैकड़ा लोगों ने आकर अपनी समस्याएं रखी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने  समस्याओं के निस्तारण के बावत  कई जिलाधिकारियों,  व  अन्य  जिलों के सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों व शासन के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *